Thursday, July 25आदिवासी आवाज़

चास-बोकारो में पूजा समितियों का कार्य उत्कृष्ट व सराहनीय : एसडीओ दिलीप शेखावत

NAGADA : The Adiwasi Media
बोकारो ः रोटरी क्लब चास द्वारा रोटरी भवन चीरा चास में दुर्गा पूजा अवार्ड- 2023 का आयोजन किया गया। रोटरी क्लब चास की अध्यक्ष पूजा बैद ने कहा कि विगत 15 वर्षों से रोटरी क्लब चास द्वारा दुर्गा पूजा अवार्ड का आयोजन किया जा रहा है। पूजा ने कहा कि पूजा समितियां एवं रोटरी क्लब चास भारत की प्राचीन संस्कृति को आगे बढ़ा रही है।
कार्यक्रम के संयोजक नरेंद्र सिंह ने कहा कि शहर की विभिन्न पूजा समितियों की अथक मेहनत एवं परिश्रम से बोकारो वासियों को बेहतर रूप से दुर्गोत्सव मनाने का मौका मिला।
कार्यक्रम की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए डॉ परिंदा सिंह ने कहा कि समाज में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को पारितोषिक मिलना चाहिए, जिससे दूसरों को भी अच्छा करने के लिए प्रेरणा मिलती है। डॉ परिंदा ने कहा कि ऐसे आयोजनों से समाज में समरसता, एकजुटता एवं आपसी सौहार्द बढ़ता है।
मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित चास के अनुमंडल पदाधिकारी दिलीप प्रताप सिंह शेखावत ने कहा कि पूजा समितियां बेहद श्रद्धा से भव्य पंडाल निर्माण एवं भक्ति भाव से पूजा करती हैं, यह बेहद प्रशंसनीय है। श्री शेखावत ने पूजा समितियों को अभिनव प्रयोग करने की सलाह दी, जिससे शहर वासियों को दुर्गोत्सव के और बेहतर परिणाम देखने को मिलें। श्री शेखावत ने रोटरी क्लब चास द्वारा दुर्गा पूजा अवार्ड की निरंतरता पर प्रशंसा व्यक्त की।
इसके पूर्व डॉ पुष्पा एवं मनोज चौधरी ने पौधा भेंट करके एवं शाल ओढ़ाकर मुख्य अतिथि का सम्मान किया। रोटरी क्लब चास की सचिव डिंपल कौर ने कहा कि रोटरी क्लब चास अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए समाज में बेहतर करने वाले को सम्मानित करने का कार्य निरंतर करते आ रही है और आगे भी करती रहेगी। पूर्व अध्यक्ष डॉ सुमन ने कार्यक्रम का संचालन किया। पुरस्कार पाने के बाद पूजा समितियां के सदस्यों में भारी उत्साह देखा गया। मनोज चौधरी ने धन्यवाद ज्ञापन किया। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।
कार्यक्रम को सफल बनाने में संजय बैद, मंजीत सिंह, विपिन अग्रवाल, माधुरी सिंह, विनय सिंह, मनोज सिंह, विनोद चोपड़ा, डॉ श्रवण, मुकेश अग्रवाल, अमन मलिक, प्रेम शंकर सिंह, कुमार अमरदीप, डॉ संजीव, गौरव रस्तोगी, संजय रस्तोगी, राजेश केडिया, सिद्धार्थ पारख, अर्चना सिंह, शैल रस्तोगी, किरण कुमार, उषा कुमार, कल्याणी गुप्ता का सराहनीय योगदान रहा। इस अवसर पर चेंबर के पूर्व अध्यक्ष अशोक तनेजा एवं बड़ी संख्या में विभिन्न पूजा समितियां के सदस्य गण उपस्थित थे।