Thursday, July 25आदिवासी आवाज़

बेरमो एसडीएम की मध्यस्थता में कंपनी एवं हाईवा मालिकों का गतिरोध समाप्त

NAGADA : The Adiwasi Media

बोकारो थर्मल ः 
बोकारो थर्मल के नूरी नगर स्थित डीवीसी के ऐश पौंड से विगत 14 दिनों से छाई का उठाव करने वाली कंपनी एवं हाईवा मालिकों के बीच रेट को लेकर जारी गतिरोध समाप्त हो जाने के बाद मंगलवार की शाम से छाई का उठाव आरंभ कर दिया गया। इसके पूर्व गतिरोध को समाप्त करने को लेकर बोकारो डीसी विजया जाधव के निर्देश पर बेरमो एसडीएम अशोक कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी प्रवीण कुमार बोकारो थर्मल स्थित डीवीसी के निदेशक भवन में मंगलवार की शाम पांच बजे पहुंचे।
बेरमो एसडीएम ने मामले को लेकर डीवीसी के एचओपी आनंद मोहन प्रसाद, डीजीएम बीजी होलकर एवं गोविंदपुर सी पंचायत के मुखिया विकास सिंह से पूरी जानकारी ली। इसके बाद बेरमो एसडीएम ने उक्त सभी पदाधिकारियों के साथ नूरी नगर स्थित डीवीसी के ऐश पौंड पहुंचकर दोनों पौंड का जायजा लिया। एसडीएम ने पाया कि दोनों ही पौंड भरे हुए हैं और पौंड से छाई का उठाव आरंभ नहीं किया गया तो प्रबंधन को पावर प्लांट बंद करना पड़ सकता है।
ऐश पौंड पर ही डीवीसी के एचओपी, डीजीएम, मुखिया एवं सांसद प्रतिनिधि जितेंद्र यादव की मौजूदगी में बेरमो एसडीएम ने छाई का उठाव करने वाले संवेदक एवं हाईवा मालिकों से बात की। बेरमो एसडीएम ने पूछे जाने पर कहा कि दोनों के बीच रेट को लेकर जो गतिरोध जारी था, जिसके कारण छाई का उठाव विगत तेरह दिनों से नहीं हो पा रहा था, उसे समाप्त कर लिया गया है। उन्होंने डीवीसी के एचओपी, डीजीएम एवं हाईवा मालिकों से कहा कि भविष्य में जब भी छाई उठाव का टेंडर निकाला जाएगा, डीवीसी के अधिकारी रेट का ध्यान रखेंगे, ताकि हाईवा मालिकों को परेशानी का सामना करना नहीं पड़े। एसडीएम के निर्देश पर जारी गतिरोध समाप्त कर लिया गया और मंगलवार की शाम छह बजे से पौंड से छाई का उठाव आरंभ कर दिया गया। मौके पर डीवीसी सिविल के अभियंता पवन कुमार, संवेदक हसमुद्दीन, मो मनीरुद्दीन, नंद किशोर सिंह, अनिल सिंह, जय प्रकाश साव, सुरेश, पशुपति सिंह सहित कई लोग मौजूद थे।